Filmyzilla Hindi dubbed Movie download Bluray

नमस्कार दोस्तों, blogseva पर आपका स्वागत है। आज मैं आपको बताऊंगा Filmyzilla com, Filmyzilla vin, Filmyzilla movies download 2022 के बारे में। आप यहां सब तरह की movies, web series डाउनलोड कर सकते हैं। जैसे- hollywood dubbed, bollywood 300mb, tamil, telugu, multiple dubbed, hindi web series आदि।

मुझे मूवी देखने का हमेशा से शौंक रहा है। मैं रोज कम से कम एक मूवी तो देखता ही हूं। इससे दिमाग refresh हो जाता है और बहुत कुछ सीखने को मिलता है। पहले मूवी ढूंढने में बहुत समय लगता था और कहीं से भी मूवी free में नहीं मिल पाती थी। Movie download करने के ज्यादात्तर links fake होते थे पर थोड़े समय पहले मुझे ऐसे websites के बारे में पता लगा जिनसे मूवी फ्री में डाउनलोड की जा सकती है।

इनमें से एक website है filmyzilla जो एक pirated website है। इसके बारे में मैं आज आपको बताऊँगा, इसके features, movie download कैसे करें, latest movies, क्या इससे movie डाउनलोड करना legal है या illegal, इसकी official website, आदि।

तो चलिए जानते हैं Filmyzilla movie download। अगर आपको यह लेख पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि वे भी movie download करके उसका आनन्द ले सलें।


Filmyzilla movies 2022 Download 

Filmyzilla पर आपको movies, webseries, shows, tv serials, short movies सब मिलेंगी और वह भी अलग अलग भाषाओं में। लोग इससे high quality, low size में कई भाषाओं में download कर सकते हैं, इसलिए यह लोगों के बीच बहुत popular है। यह website एक Indian pirated movie website है। आप यहाँ से जितनी मरज़ी बार movie download कर सकते हैं, वह भी free में।  

यहाँ आपको हर तरह की movie मिलेगी। इस website पर movies की इतनी बड़ी collection है कि इनको 10 servers की ज़रूरत पड़ती है। Server एक storage device होता है। इसपर movie download करना सबसे आसान है। दूसरी websites के मुकाबले इसमें कम ads हैं और movie को जल्दी से download किया जा सकता है। 

Stats के मुताबिक यहां हर रोज़ 1.5 लाख से 2 लाख लोग movie download करने आते हैं।इससे आप जान सकते हैं कि यह कितनी popular और भरोसेमंद website है। 

आप यहां फ्री top hollywood hindi dubbed मूवी, latest Dubbed movies in हिंदी, Korean, मलयालम, मराठी, HEVC hindi, mp4 english, Mkv tamil, Avi, 720p telugu, bhojpuri, 360p, 240p मराठी, korean, blu ray, hdrip web series, webrip tv serials, 300MB movies, बांग्लादेशी मूवी, Bollywood DVDRip, DVDScr hot web series, Pre-DVDRip Kolkata, बंगला मूवी, Pakistan Movies, WeB-HDRips, Chinese 300MB, Chinese 720p, Dual Audio 1080p-300MB-720p shows, Indian TV, पंजाबी Movies आदि देख सकते हैं।


Filmyzilla win overview

Filmyzilla एक Indian pirated movie website है जो leaked movies को share करती है। यह movies किसी तरीके से record कर ली जाती हैं या किसी movie maker से चुरा ली जाती हैं। फिर इन movies को कई movie websites पर share किया जाता है और आग की तरह पूरे internet पर फैल जाती है। 

Pirated movies share करना अपराध माना गया है। इसे share करना या देखना हमारी Indian govt द्वारा ban है। ऐसे इसलिए क्योंकि Filmyzilla website 2 तरह के अपराध करती है। पहला यह leaked movies बांटती है जिससे movie बनाने वालों का बहुत नुकसान होता है और  दूसरा कि यह website बिना permission के movie share करती हैं जिससे copyright act का उल्लंघन होता है। 

Copyright act के जो व्यक्ति content, song, video, image, movie बनाने वाले creator की permission के बिना share करता है, वह अपराधी ठहरता है। एक creator खुद ही अपना content बेच सकता है या दूसरों को बोल सकता है कि वे उसका content बेचें। पर कोई उसकी permission के बिना content share नहीं कर सकता। यह rule पूरे internet पर हर जगह apply होता है जैसे youtube, google आदि। 

आप भी नहीं चाहेंगे कि आपकी photo या video बिना आपकी permission के कोई इस्तेमाल करे। ऐसे ही अगर कोई उनकी movie बनाने वाले के permission के बिना movie free में लाखों लोगों को share करता है तो इससे copyright violation होता हैं। Copyright violation की सज़ा Indian court में strict है। 

इसलिए आपने कई बार news में पढ़ा होगा कि police tamilrockers group को ढूंढ रही है या उन्हें पकड़ रही है। यह एक famous group है जो movies को leak करते हैं। साथ मे आपने यह भी observe किया होगा कि इन movie websites का url बार- बार बदलता रहता है। ऐसा इसलिए होता है ताकि जब तक Indian govt इनके url को ban करती है, यह अगले url पर movies share करना शुरू कर देते हैं। 

मैं भी आपको suggestion दूंगा कि आप इन websites से movie download न करें और legal websites से ही movie download करें और show का आनन्द लें। Filmyzilla ही नहीं, बल्कि ऐसे और भी websites हैं जो leaked movies share करती हैं।

पर इन्हें leak करना इतना बड़ा crime क्यों है?

एक movie को बनाने में काफी सालों की मेहनत, काफी लोगों का दिन रात खून पसीना और करोड़ों रुपये लगते हैं। 

Movie editors, production कंपनी, directors, composers, designers, writers, actors, और बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो बहुत मेहनत से एक movie बनाते हैं। एक movie को बनने में 100 करोड़ तक लग सकते हैं। 

पर कई लोग इन movies को premier पर record कर लेते हैं या जब movie review के लिए भेजते हैं, उसी बीच चुरा लेते हैं। Movie release होने से पहले ही उसे जनता में बांट दिया जाता है और सबको free में movie देखना अच्छा लगता है। लाखों की संख्या में लोग इस movie को download करते हैं और free में मज़ा उठाते हैं। फिर वह अपने दोस्तों के साथ share करते हैं। 

इसके बाद कोई cinema halls या ott platforms में पैसे देकर movie नहीं देखता। इससे movie का revenue नहीं बन पाता और पूरी movie flop हो जाती है। कभी कभी movies को बनाने में बड़ा loan लिया जाता है। वह पूरा नहीं हो पाता और कई production कंपनियां debt में चली जाती हैं। कई करोड़ों का नुकसान हो जाता है और movie makers का कुछ ही दिनों में दिवाला निकल जाता है। 

जितना पैसा मूवी को बनाने में लगता है, वह पूरा नहीं कर पाती। ऊपरी कारणों की वजह से pirated movies websites से content प्राप्त करना एक गुनाह है।

पर ऐसे लोग इन movies को leak करते क्यों है? इससे क्या फायदा मिलता है? इतना risk क्यों लेते हैं? 

इसका कारण बहुत ही simple है- पैसों के लिए। जो बंदा movie leak करता है ऐसी websites उनको काफी ज़्यादा पैसे देती हैं। ऐसी websites पर जब movie आती है तो रोज़ लाखों लोग इनकी site visit करते हैं। फिर इन websites पर ads लगाई जाती हैं, जितने ज्यादा लोग इन ads को देखते हैं यह वेबसाइट उतने ही ज्यादा पैसे कमाती है। वह ads बार- बार pop up होती रहती हैं। यह same ऐसा ही है जैसे youtube पर ads से पैसे मिलते हैं।

इसलिए यह websites इतना risk लेकर movies को शेयर करती हैं। इन website पर movies के साथ- साथ video songs, ringtones, drama, web series, shows, आदि भी देख सकते हैं। 


Filmyzilla com review

Filmyzilla

Filmyzilla दूसरी websites के मुकाबले एक अच्छी website है। User experience के हिसाब से इस पर बहुत कम ads हैं जो बार- बार परेशान नहीं करती। साथ मे इस website पर movie link तक पहुंचना बहुत आसान है। दूसरी websites पर मूवी से पहले इतनी websites पर redirect होता है या ad आती हैं कि movie download page तक आने में आधा घण्टा तक लग सकता है। 

इसमें 3 तरह से movie download की जा सकती है- watch movie online, single click download, telegram movie download। इसमें इतनी ज्यादा movies हैं कि उन्हें store करने के लिए 10 2Gbps servers की ज़रूरत पड़ती है। आप सब ने ऊपर से जान लिया होगा कि यह एक movie downloader pirated website है।

इसका interface भी बहुत clean है। जैसे ही website पर enter करेंगे तो आपको बहुत सारी random movies और web series दिखेंगी। आप ऊपर search box में अपनी पसंदीदा movie search कर सकते हैं फिर उसे डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि किसी तरह से उन्होनें आलक content copy किया है तो आप उन्हें inform सकते हैं।

आपको movie download करने में कोई परेशानी होती है तो आप उन्हें contact कर सकते हैं। Movie कैसे download करें, यह आप नीचे पढ़ सकते हैं। अगर आप इसमें कोई latest movie या अपना favourite show नहीं ढूंढ पाते है तो उस movie को डालने के लिए आप request भी कर सकते हैं।


Filmyzilla meet features

Filmyzilla me के features ही इस website पर हर महीने 70-80 लाख लोग movie download करते हैं। 

चलिए इसके सभी features देखते हैं-

  • यहां सभी movies free में देखी जा सकती हैं। 
  • Multiple ways में movie डाउनलोड कर सकते हैं। 
  • इस website का एक telegram channel भी है जिसपर रोज़ नई movies add होती हैं। उसपर direct movie download link मिलते हैं। Telegram channel का लिंक मैंने नीचे दिया है।
  • इसमें movies के साथ- साथ songs, tv serials, shorts, hot web series भी download कर सकते हैं। 
  • इस website का interface बहुत साफ है और download लिंक तक आसानी से पहुंचा जा सकता है। यह website simple और fast है। 
  • Movies कई भाषाओं में उपलब्ध हैं। 
  • आप new movies, web series request कर सकते हैं। 
  • इसमें दूसरी websites के मुकाबले कम ads हैं।

Filmyzilla movie download kaise kare

Filmyzilla space से movie/song या web series download के मैं 2 तरीके बताऊँगा। इन तरीकों को इस्तेमाल करने से पहले अपने phone पर vpn ज़रूर download करलें और On करें ताकि आप तक कोई scammer न पहुंच सके। इसमें जो pop-up ads दिखाई जाती हैं उनसे आपके फ़ोन को protect करना ज़रूरी है ताकि आपकी location को कोई trace न कर सके। 

Vpn से आप अपनी identity छुपाकर दूसरी location डाल सकते हैं ताकि आप safe रहें। Play Store पर कुछ अच्छे vpn apps हैं। इनकी list मैंने यहाँ बनाई है- Vpn apps list। VPN On करने के बाद movie download की जा सकती है और फिर उसे OFF करदें। मूवी download करते वक्त कुछ ऐसे links हैं जो आपको सिर्फ vpn activate करने के बाद ही दिखेंगे।

1. Single click Download 

यह normal तरीका है जिससे सब movie download करने की कोशिश करते हैं। इसमें आपको अपनी मनपसंद movie ढूंढनी है, फिर उसमें link के ज़रिए download करना है। जैसा कि मैंने ऊपर बताया कि इन links तक पहुंचना दूसरी websites के मुकाबले बहुत आसान होगा।

Filmyzilla movie download- 

  1. Website open करें। सामने आपको latest added movies और web series दिखेंगी।
  2. ऊपर search box में कोई भी movie search कर सकते हैं। Movie मिलते ही उस पर click करें। 
  3. आपको poster और movie details दिखेंगी, नीचे download links होंगे। 
  4. उनमें से जो red color में हैं, वही असली links हैं, बाकी किसी button पर दबाने से आपको ads ही दिखेंगी।
  5. Link पर दबाने के बाद, आपके सामने बहुत सारे servers की list आएगी, उनमें से किसी पर भी दबाएँ। और आपकी download शुरू हो जाएगी। 
Filmyzilla

2. Telegram channel

Download100 crore+
Size75 MB                      
Rating4.3⭐
Cost/ PriceFree       
PlatformGoogle Playstore
DeveloperTelegram FZ- LLC

Telegram channel से filmyzilla movie download करना आसान है क्योंकि इसमें movie के links chat में share किये जाते हैं। Telegram ऐसा app है जहां आपको दुनिया भर के public groups/channels मिल जाएंगे। आप इन channels को join करके movies के link पा सकते हैं। 

कई बार तो movie की file ही share कर दी जाती है, जिसे आप telegram में ही देख सकते हैं। इसी की वजह से telegram को बहुत लोग इस्तेमाल करते हैं। और मैंने भी पूरा stranger things इसी से देखा था। इसका यही benefit है कि आपको website में जाकर links ढूंढने की ज़रूरत नहीं है न ही आपको ads से झूंजना पड़ेगा।

जिस movie का link channel पर देंगे, आपको उस पर click करना है और website पर आकर download करना है। यह बहुत simple है।

सबसे पहले telegram download करना होगा-

  1. Google Play Store पर जाएं और telegram search करें।
  2. फिर telegram app download करलें। यह app 75 MB का है, अगर आपके phone में इतनी storage नहीं है तो आप Telegram X भी डाउनलोड कर सकते हैं जो इसका छोटा version है पर same काम करता है।
  3. इसका interface whatsapp की तरह है। इसमें search option में आप दुनिया का कोई भी telegram channel ढूंढ सकते हैं join कर सकते हैं।

Telegram channel से movie डाउनलोड कैसे करें

  1. Filmyzilla website open करें।
  2. Website open करते ही ऊपर लिखा होगा Join us on Telegram. उस पर दबाएं।
  3. अगर आपने telegram channel download किया हुआ है तो सीधा उस channel में पहुंच जाएंगे। 
  4. उसे join करें और movie डाउनलोड करें।भी 

आप telegram channel यहां से भी join कर सकते हैं। 

Telegram link

ऐसे 2 तरीके हैं जो हर website में इस्तेमाल होते हैं पर इसमें नहीं। यह हैं-

1. Watch online

इस तरीके से बिना download किये online movie को देखा जा सकता है। यह उनके लिए सही है जिनके फ़ोन में storage space नहीं होती। इस तरीके में सबसे ज़्यादा ads का सामना करना पड़ता है। पर movie को online ही देखा जा सकता है। 

2. Torrent download 

दूसरा तरीका है torrent download जो internet पर किसी भी चीज़ को डाउनलोड करने का सबसे fast तरीका है और इसमें ads से ज़्यादा झूझना नहीं पड़ता। 

Torrent एक method है जिससे बहुत बड़ी game, movie, webseries, videos आदि का कई GB data कुछ ही मिनटों में डाउनलोड किया जा सकता है। पर इसका नाम कई scams की वजह से बदनाम हो चुका है इसकिये लोग इस तरीके से download करने से डरते हैं। पर असल मे यह तरीका illegal नहीं है बल्कि copyright चीजें download करना illegal होता है।  

पकड़े जाने से बचने के लिए कई लोग अपने फ़ोन में VPN activate करते हैं जिससे कोई उन तक नहीं पहुंच सकता और वह movie का मज़ा उठाते हैं।

कुछ Best torrent websites-

  • 1337x
  • The Pirate Bay
  • RARBG
  • YTS

Leaked movies download

Filmyzilla पर leaked movies बहुत ज़्यादा संख्या में हैं। वैसे तो यह website claim करती है कि इन्होनें movies public domain से ली है और इनका leak करने में कोई हाथ नहीं है। और यह भी बताती है कि अगर कोई अपना content यहाँ से हटाना चाहे तो हटा सकता है। पर अगर लोग इस देख रहे हैं तो वह भी अपराध कर रहे हैं।

यहां से movies download करते समय आपको यह भी ध्यान देना चाहिए कि अपने phone की security compromise न हो। movie download करने से पहले अगर आप किसी pop up ad पर click करते हैं तो आपको ध्यान देना चशिये की उसपर click करके किसी malware site पर न पहुंच जाए या आपके फ़ोन में कोई virus file न download ही जाए। इसके लिए आपको antivirus का इस्तेमाल करना चाहिए जैसे Avg Security, Avast Antivirus, One booster।

यह सारे google play store पर free में उपलब्ध हैं। वैसे तो यह websites दावा करती हैं कि यह legal हैं और इनसे कोई हानि नहीं, पर हमें हमेशा खुद को सुरक्षित रखना चाहिए। 


Filmyzilla me movie formats

Filmyzilla movie website पर बहुत सारे movie formats हैं। इनको आप phone, tablet, pc, हर device पर डाउनलोड कर सकते हैं। तभी यह  website इतनी popular है। इनमें अलग- अलग qualities, languages, size available हैं। जैसे-

  1. 360p, 480p ,720p, 1080p
  2. Hd movies, low quality movies
  3. Hollywood, bollywood, tamil, telugu, marathi, bhojpuri
  4. पंजाबी, गुजराती, हिंदी, मराठी, मलयालम, भोजपुरी, korean, उर्दू, बांग्ला, chinese, turkish, pakistani, kolkata
  5. Hindi Dubbed, dual audio, multiple subtitles
  6. 300mb, 490mb, 700mb, 1GB, 100mb
  7. PC Movies, mobile, tab movies 
  8. DVDRip- यह best movie quality होती है जो market में बिकती है। इसे आप dvd, pendrive के रूप में खरीद सकते हैं और अपने फ़ोन या laptop में चला सकते हैं।
  9. Camrip- Camrip मूवी theatres में रिकॉर्ड3करी movies होती हैं। यह leaked movies होतो हैं जो premier के समय record करली जाती हैं। इनकी quality काफी ऊपर नीचे हो सकती है। इसमें लोगों की काफी disturbance आती है।
  10. HDRips- HDRip मूवी वह होती है जो HD quality में उपलब्ध होती है। 
  11. DVDScr- यह वह movie format होता है जो movie board या academy members के पास review होने के लिए भेजा जाता है। यह release से पहले process होता है जिसमें अगर movie में कुछ गलत होता है तो उसे हटाया जा सकता है। Movie review के लिए देने के बीच movie चुरा ली जाती है और public में बांट दी जाती है। इसकी quality DVDRip से थोड़ी कम होती है।
  12. Pre-DVDRip- Generally Camrip mobile के ज़रिए internet पर फैलती है। पर अगर उसको dvd के रूप में बेचा जाता है तो उसे Pre-DVDRip कहते हैं।
  13. HDTV- यह movie format वह होता है अगर TV पर आ रही movie को record किया जाता है। आजकल काफी movies के premiere TV पर दिखाए जाते हैं। इनको record करके youtube या movie downloading website पर share किया जाता है।
  14. blu ray- Bluray एक movie की highest ultimate quality होती है। यह file heavy होती है और HD quality में होती है। 
  15. 18+ Movies, hot shows, indian web series, Hollywood English shows, Indian TV serials
  16. Comedy movies, adventure, thriller, horror, romantic, biography, sports, documentary, musicals, spiritual, fantasy, scifi, fiction आदि।

Kya Filmyzilla space illegal hai 

जी हाँ, Filmyzilla एक illegal website है तभी तो इससे मूवी डाउनलोड करना अपराध है। यह cyber crime यानी copyright violation करती है। यह ही नहीं इसके साथ दूसरे links जैसे Filmyzilla.win, Filmyzilla.in, Filmyzilla.cc, Filmyzilla.com सभी illegal हैं और बिलकिल safe नहीं हैं। यही Filmyzilla की सच्चाई है।

पर ज़्यादातर लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता। इस website से किसी भी तरह की movie, webseries, video clips, adult videos, gaming videos, games, डाउनलोड की जा सकती हैं। 


Filmyzilla bollywood download

Filmyzilla के नाम पर सैंकड़ों websites हैं। पर original वही है जो google में सबसे ऊपर आती है। अगर आप इसका नाम लिखकर search करेंगे तो जो website सबसे ऊपर आएगी, वही original है। हालांकि उसका link अलग होगा। लर उस website के अंदर घुसे ही उसका official link दिया होगा। 

अगर आप regularly movie download करते हैं तो आपने इनमें से किसी link को ज़रूर देखा होगा। यह सब एक ही website के हैं पर सबके अलग- अलग extension हैं। इन links को proxy links कहा जाता है क्योंकि यह original की जगह पर होती हैं। यह ban से बचने के लिए होते हैं।

  • Filmyzilla.net, filmyzilla beauty
  • Filmyzilla.pro ,Filmyzilla.cc
  • Filmyzilla.in, filmyzilla in
  • Filmyzilla.com, Filmyzilla com
  • Filmyzilla.win, Filmyzilla.vin
  • Filmyzilla.one, Filmyzilla.zone
  • Filmyzilla life
  • Filmyzilla cam
  • Filmyzilla org, Filmyzilla how
  • Filmyzilla cool
  • Filmyzilla 2022
  • Filmyzilla hollywood
  • Filmyzilla guru
  • Filmyzilla 2021
  • Filmyzilla punjabi
  • Filmyzilla south, Filmyzilla download
  • Filmyzilla movie download
  • Filmyzilla bollywood
  • Filmyzilla meet
  • Filmyzilla today, Filmyzilla me

Filmyzilla vin latest movies download list

Movie download

Filmyzilla में हज़ारों latest और trending movies हैं। इसमें hindi से लेकर english, पुरानी से latest , चाहे वो hit हो या flop, आपको सब movies यहाँ दिखेंगी। लोग इन movies, songs, web series का बेसबरी से इंतज़ार करते हैं।

Filmyzilla पर कुछ popular movies की list नीचे है। आप भी इस list में से movie देखने की suggestion भी ले सकते हैं। 

  • Uncharted
  • Moonfall
  • Scream
  • काली रौशनी
  • Redeeming love
  • Death on the Nile
  • Marry me
  • मिस्र के भगवान
  • Tom and Jerry cowboy up
  • Phony
  • लूप लपेटा
  • Gehraiyaan
  • 36 farmhouse
  • Badhai Do
  • एक गुरुवार
  • Iron will filmyzilla
  • How to train your dragon filymzilla
  • The great wall filmyzilla
  • Where hands touch filmyzilla

Filmyzilla पर movies की तरह popular और trending web series भी हैं। इनके साथ shows, tv serials, hot web series भी उपलब्ध है। इन सबको high quality और low size में डाउनलोड किया जा सकता है। कुछ famous web series हैं- 

  • Dota
  • Matsya Kaand
  • Snowdrop
  • Kota factory
  • Who is next filmyzilla
  • Doctor who filmyzilla
  • The Vampire Diaries
  • Fosters
  • F.R.I.E.N.D.S
  • The Big bang theory
  • The Witcher
  • सिंघासन का खेल
  • The Kapil Sharma Show
  • Who am i filmyzilla
  • Dark mysteries Anjaan kahaniya
  • बर्फ की गाड़ियां
  • मोनालिसा
  • अंतरिक्ष Force
  • Temptation Island
  • Filmyzilla what happened to monday
  • Filmyzilla what if download

Filmyzilla website link

Filmyzilla का असली link पहचान पाना मुश्किल हैं। क्योंकि यह अपना नाम बार- बार बदलता रहता है। इन सभी links को proxy links कहते हैं। कई लोग इस confusion की वजह से असली website तक पहुंच नहीं पाते। वैसे तो अगर google पर इसका नाम search करें, जो website सबसे ऊपर होतो है, वही original होती है। पर अगर एक ही नाम से 2-3 websites इकट्ठे हों तो असली website कैसे पहचाने,।उसके बारे में नीचे पढ़ें। 

अभी के लिए इस website का link है Filmyzilla.beauty पर कुछ ही समय मे यह भी बदल जायेगा। इसका official link है filmyzilla.com, site में घुसते ही आपको ऊपर यह लिखा दिखेगा।

अगर आप आगे से website ढूंढने में अपना time waste नहीं करना चाहते तो इसका telegram channel join कर सकते हैं। उस पर आए links के ज़रिए आप original website ओर पहुंच जाएंगे। इनसे one click में movie download हो जाती है।


Filmyzilla vin alternate websites

Filmyzilla के जैसे ही और सी pirated movie websites हैं और इनकी बड़ी list है। अगर Filmyzilla website आपके device में या location पर काम नहीं करता तो इन दूसरी websites पर जा सकते हैं। यह websites भी illegal हैं और Indian Govt द्वारा ban की गई हैं

Latest और trending movies आपको इन सभी websites में मिल जाएंगे वह भी free में। अगर आप ज़्यादातर movies डाउनलोड करते हैं तो इनका नाम ज़रूर सुना होगा। इनकी list बहुत बड़ी है पर में कुछ ही popular websites के नाम बता रहा हूँ।

Filmyzilla की alternate movie websites हैं- 

PagalworldExtramoviesHindilinks4u
MLSBDFilmywapFilmygod
TamilMVSkymoviesHDMoviesda
YTS TheMoviesflix Pro HDmoviearea
RdxHDThe Pirate Proxy PrMovies
DownloadHubWorldfree4uKuttymovies
123MKV7starhdMovierulez
9xflixThe MoviesflixMoviesflix
Bolly4u Filmy4wap XYZGomovies
MKVKingKuttymoviesMovie4me
Isaimini TodayPKTamilrockers
FMoviesCinemavillaUwatchFree

Filmyzilla in legal alternate websites

Filmyzilla और इन illegal websites के इलावा भी बहुत सी जगहों से आ movie दोएंलोड कर सकते हैं या देख सकते हैं जहां आपका phone एकदम safe रहेगा और न आपको identity छुपाने की ज़रूरत पड़ेगी। पर इनमें से ज़्यादातर तरीके आपको पता ही होंगे। इनमें से कुछ free और कुछ paid तरीके हैं। 

आप free apps और torrent यहाँ देख सकते हैं जिनसे free में movie डाउनलोड हो सकती है।

Free तरीके

  1. Telegram channels

Telegram काफी अच्छा app है। इससे chat भी की जा सकती है, paise भी कमाए जा सकते हैं और movies भी देखी जा सकती हैं। इसका interface whatsapp की तरह है और इसमें आपको games, anime, songs, adult videos सब कुछ मिलेगा।

यह play store पर free में उपलब्ध है। इसमें sign up करने के बाद, telegram channels search करें और किसी भी channel को join करें। जिस channel में लाखों members हों, उससे आप पता लगा सकते हैं कि उस group में असली links आते होंगे। Whatsapp की तरह इसमें 256 लोग नहीं बल्कि लाखों लोग एक group में आ सकते हैं।

इसमें google drive links भी share होते हैं, website links, bluray files, game files आदि। आपको बस  movie का नाम search करना है।

Features

  • Movies बहुत सी अलग format, quality और भाषा में होती है।
  • Movie download करना एकदम free है।
  • अगर एक group में आपको link नहीं मिला तो दूसरा channel join कर सकते हैं। 

नुकसान

  • क्योंकि movies बिना permission के इन groups में होती हैं तो कई बार groups पर copyright strike लग जाता है और channel बंद हो जाता है। फिर दूसरा channel ढूंढना पड़ता है। 

इसका एक solution यह है कि आप एक private group join कर सकते हैं जैसे filmyzilla एक private group है। उसे सिर्फ invite link से ज़रिए ही join कर सकते हैं। इसलिए इस group में कभी copyright strike नहीं लगती।

  1. Vidmate
Size25 MB
Rating4.0⭐
Cost/ PriceFree
PlatformAndroid
DeveloperVidmate

Vidmate का interface youtube की तरह है। इसपर आप किसी भी game, video, photo, movie, drama, tv serials, webseries को search कर सकते हैं। उसमें written content के इलावा सब कुछ मिलता है। यह google playstore पर उपलब्ध नहीं है इसे google chrome से apk version में download किया जा सकता है। 

ऐसा इसलिए क्योंकि यह google play store की policies का उल्लंघन करता है पर इनका दावा की यह एक safe app है। इसमें youtube से कम ads दिखती हैं और डाउनलोड fast होता है।

अगर आप कोई facebook या instagram video डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसका link copy करें और इस app में paste करदें ,वह video ताकि gallery में save हो जाएगी। नीचे दिए link से आप इसको direct download कर पाएंगे। 

How does it work?

Apk download होने के बाद इस app को file manager से install करें। फिर इसे open करें-

  1. Youtube की तरह ऊपर Search box में किसी भी movie का नाम search करें।
  2. अब आपके सामने उससे related सारा content आ जायेगा जिसमें videos और movie files होंगी।
  3. Movie file पर click करके अपने फोन में download करें। 

Features

  • Vidmate से content काफी fast download होता है और youtube से कम ads दिखती हैं।
  • इसमें multiple quality और size format में movie डाउनलोड कर सकते हैं। 
  • इसमें images से लेकर tiktok videos और games तक डाउनलोड कर सकते हैं।
  • Live tv shows और serials भी देख सकते हैं।

नुकसान

  • इस app में बहुत सी नग्न ads आती हैं इसलिए इस app को बच्चों से दूर रखना चाहिए। भले ही ads youtube से कम दिखती हैं पर बहुत परेशान करती हैं।
  • Latest version download होने के बाद भी इसमें बार- बार warning आती है कि app version updated नहीं है। 
  • Google play की तरफ से बार- बार warning आती है कि यह app safe नहीं है। 

इसके इलावा इस app में कोई दिक्कत नहीं है और आप इसे डाउनलोड करके मूवी का आनंद ले सकते हैं।

Download Android

  1. Animixplay
Filmyzilla
Size9 MB
Rating4.9⭐
Cost/ PriceFree
PlatformAndroid
DeveloperAnimixPlay

यह एक कमाल की website है जहां आप anime देख सकते हैं जैसे pokemon, naruto, DragonballZ, आदि। इसका एक app भी है। इस website या app पर रोज़ 18-20 लाख लोग anime देखते हैं जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितनी famous है और भरोसेमंद है। आजकल anime का trend पूरी दुनिया मे बढ़ता जा रहा है। 

हर तरह की anime यहाँ देखी जा सकती है, इसमें बहुत अलग- अलग categories हैं। आप internal player तो चला ही सकते हैं साथ मे MX player जैसे external players का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Japanese भाषा के इलावा यह English dub में मिल जाएगी। आप settings में video की quality, speed, autoplay जैसे features set कर सकते हैं।

How it works?

Google पर Animixplay.to search करें।

  1. Website open करें और अपना मनपसंद anime search करें।
  2. फिर dubbing चुनें और stream चुने, फिर anime play करें।
  3. तभी एक message आएगा, “Watch in app/ Add to homescreen“। इसपर click करते ही एक app आपके phone homescreen पर डाउनलोड हो जाएगा। 
  4. अब आप उस app में कोई भी anime देख सकते हैं। जहाँ से leave किया था वहां से continue कर सकते हैं।

Features

  • इसमें almost सारे anime हैं, रोज़ नए episodes को जोड़ा जाता है।
  • इसमें screen के बीच में कोई ad नहीं आती।

नुकसान

  • इस app में anime तो देख सकते हैं, पर इतने अच्छे features के साथ अगर real movies भी होती तो अच्छा लगता।

Download Android

  1. Jio cinema/Xtream

Jio cinema app reliance कंपनी का product है। यह business tycoon मुकेश अम्बानी की उपज है। इसपर movies, serials, matches, shows आदि देख सकते हैं।

**अगर आपके फ़ोन में jio sim है आप तभी इस app को चला पाएँगे, अगर आप अपने friend के jio नंबर से signup करेंगे तो यह नहीं चल पाएगा।*

Jio cinema app पर movies की भरमार है। आप यहाँ रोज़ एक movie देख सकते हो। यह movies अलग- अलग भाषाओं में भी available है इसलिए India के लोग इस app को पसंद करते हैं। यह app एकदम free है। जिन लोगों के पास jio sim है, वही इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।  यह play store पर उपलब्ध है। इसमें downloaded movies app में रहती हैं आप उनको gallery में नहीं save कर सकते। 

इसमें आपको marvel की almost हर movie मिल जाएगी जो दूसरे apps में आसानी से नहीं मिलती। आप movies को अलग- अलग categories के हिसाब से ढूंढ सकते हैं जैसे horror, crime, action, adventure, comedy, आदि।

Download Android

Airtel xtream jio सिनेमा app की तरह ही है। पर मेरे experience के हिसाब से इसपर इतनी movies नहीं हैं। मेरे पास भी airtel sim है तब भी मैं इस app को इस्तेमाल नहीं करता हूँ। इसका एक कारण यह भी है कि यह app पूरी तरह से free नहीं है। इसमें कुछ अच्छी movies देखने के लिए premium membership लेनी पड़ती है। इसमें आपको multiple भाषाओं और qualities में movies मिलेंगी। 

Hunger games, twilight जैसी अच्छी movies यहां देखी जा सकती हैं। पर इनसे ऊपर आपको ज़्यादा अच्छी movies नहीं मिलेंगीं।


Paid तरीके

  1. Apps

Amazon prime, Netflix और Hotstar कुछ paid movie downloading ott platforms हैं। Hotstar एक Indian app है और क्योंकि यह बहुत सारी भाषाओं में operate करता है, इसलिए यह बहुत famous हो गया है। इसमें बहुत से tv serials, shows, live cricket matches, movies देखस कतें हैं। अब यह app disney के साथ collab में है। Hotstar पर बहुत तरह के plans हैं, free से लेकर premium, vip, आदि। इतनी सारी भधाओं में होने के कारण भारी के कोने कोने से लोगों ने इस app को download किया है और इसकी popularity बढ़ गयी है। 

Netflix के बारे में हर किसी को पता है। आजकल तो movies directly netflix पर ही release होती हैं। निराशाजनक netflix पर 1-2 webseries या movies को छोड़कर कोई बढ़िया Indian content नहीं है। यहां hollywood और korean movies की भरमार है। Netflix no-doubt दुनिया का best ott app है। यह google से भी पहले से movies को share करता आ रहा है। आपकी watching history के हिसाब से यह आपको movie suggest करता है। अब India में netflix plans काफी सस्ते हो गए हैं इसलिए लोग cable की जगह netflix subscription ही खरीदते हैं। 

Amazon prime amazon का product है। यहां कई बेहतरीन movies और web series हैं। Netflix की तरह यहां भी movies direct release होती हैं। Amazon prime membership jio sim के महँगे recharge के साथ free मिलती है। आप इसके monthly या annual plans subscribe कर सकते हैं। 

  1. CD/DVD

CDs और DVDs लोग शायद ही इस्तेमाल करते हैं। आजकल इसकी जगह pendrive और cloud storage ने लेली है। पहले लोग movie CDs खरीदा करते थे और घर मे एक साथ बैठकर देखते थे। इसमें गाने भी आते थे। पर Technology के कारण इनका प्रचलन चला गया है। अब सिर्फ एक movie की CD लेना काफी महंगा पड़ता है। इसलिए लोग netflix जैसे platforms पर shift हो रहे हैं या movie websites से free में movie देखते हैं। Movie DVD चलाने के लिए player या PC चाहिए जो हर किसी के पास नहीं होता। 

अब amazon और netflix जैसे apps पर महीने का 200-300 Rs भरते हैं और unlimited movies और shows देखते हैं।

  1. Cinema hall

Cinema hall का प्रचलन भी धीरे- धीरे खत्म हो रहा है क्योंकि लोग अब introvert बनते जा रहे हैं और घर मे लेटकर अकेले movie देखना पसंद करते हैं। अब cinema hall में सिर्फ movie release के कुछ दिनों तक ही लोग देखते हैं ताकि movie की feel ले सकें। लोग अपने दोस्तों और परिवारों के साथ movie देखते हैं। 

पर cinema hall के महंगे होने के कारण और strict rules के कारण जैसे अपना खाना अंदर नहीं ले जा सकते, सिर्फ उन्हीं से खरीद सकते हैं, इससे इनकी popularity कम होती जा रही है। सिनेमा hall में best sound और picture quality मिलती है, 3d, 5d का एहसास होता है और moving experience भी मिलता है। 

Personally मुझे भी यह strict rules पसंद नहीं इसलिए मैं ott apps पर एक महीने का subscription लेता हैं और उसी पर movies देखता हूँ।

  1. TV

TV के बाटे में तो सबको पता है। आज भी सबके घरों में शामको TV चलता ही है। सिर्फ देखने के लिए ही नहीं LED TV luxury की पहचान भी होते हैं। कुछ अच्छे tv box operators हैं- tataplay, fastway, dishtv, airtel digital, DD free dish। इनमें हम अपने favourite channels को select करके सिर्फ उन्हीं के पैसे भर सकते हैं। 


Disclaimer

ऊपर मैंने आपको जो information दी है, उसके मुताबिक मैं pirated movies download करने को बिल्कुल समर्थन नहीं देता हूँ। मैं इस practice को encourage नहीं करता हूँ कि कोई यहाँ से movie देखे। ऊपर दी गई information सिर्फ educational purposes के लिए है। ऐसी pirated websites पर सरकार द्वारा ban है और वह इससे movie download करना मना करते हैं। और इस चीज़ का मैं पालन करता हूँ।

अपराधी होने के कारण यह websites अपना link बदलते रहते हैं ताकि सरकार इनको न पकड़ सके।

  • Filmyzilla जैसी websites leaked movies share करती है जिससे मूवी बनाने वालों को बहुत नुकसान होता है। इससे उनके पैसे डूब जाते हैं, movie flop हो जाती है और production कंपनी घाटे में चली जाती है।
  • Filmyzilla एक pirated website है जो बिना permission के movies share करते हैं। यह copyright policy का direct उल्लंघन है।  सिर्फ content creator को इजाज़त होती है कि वह अपना content share करे।
  • Website owner ही नहीं, जो लोग यहां से movie download करते हैं, वे भी इसके अपराधी हैं। उनसे मेरा अनुरोध है कि यहाँ से movie download न करें।।
  • ऐसी websites पर spam ads होती हैं जिसपे अगर कोई click करें तो उनके device में malware या virus download हो सकता है। इससे security पर फर्क पड़ता है। 

इसलिए govt ने Filmyzilla website पर ban लगाया है। पर कई लोग इससे movie download करते रहते हैं। यह लेख सिर्फ educational purposes के लिए है और मैं किसी भी तरह से किसी को Filmyzilla से movie download करने का बढ़ावा नहीं देता हूँ।


Conclusion

मुझे उम्मीद है कि आप को इस से बहुत कुछ सीखने को मिला होगा और समझ आ गया होगा Filmyzilla, Filmyzilla.com आदि।

अगर आपको यह article पसंद आया तो आप इसको अपने दोस्तों के साथ जरूर share कीजिएगा। 

आज हमने सीखा-

  • Filmyzilla com, Filmyzilla in
  • Filmyzilla vin, Filmyzilla today
  • Fillyzilla 
  • Filmyzilla co in, Filmyzilla best
  • Filmyzilla movies 2022 free download
  • Filmyzilla today, Filmyzilla me

आप का experience कैसा रहा आप उसे नीचे comment box में share कर सकते हैं और अगर आपको कोई doubt या problem है तो आप मुझसे नीचे comment box में पूछ सकते हैं या email कर सकते हैं।

मैं आपको जल्द से जल्द reply देने की कोशिश करूँगा। 

धन्यवाद……..।


FAQ (Frequently Asked Questions)

Do lafzon ki kahani full movie download filmyzilla

दो लफ़्ज़ों की कहानी movie डाउनलोड करने के लिए website पर जाकर नाम search करें। फिर movie मिलते ही download लिंक पर click करें।
इसके बाद आपको बहुत सारे servers options मिलेंगे, उनमें से किसी पर भी click करके डाउनलोड शुरू करें।

Is it safe to use filmyzilla?

जी नहीं, इस website पर pop ads या किसी spammy ad पर click करने से आपके phone में file download हो सकती है जो आपके फ़ोन को पूरा corrupt करदे। इससे आपका device hack हो सकता है या उसमें malware attack भी हो सकता है। इसकी possibility हमेशा बनी रहती है। तो इस website को safe नहीं कहा जा सकता।

Is filmyzilla free for all?

Filmyzilla सबके लिए free है पर इसको इस्तेमाल गैरकानूनी है। और अगर इसको share करते पकड़े गए तो वह बहुत महंगा पड़ सकता है। 

Action taken by govt to stop leaked movies?

Cinematography के एक act के तहत जो movie leak करता पकड़ा गया उसे 20 लाख रुपये का जुर्माना और काफी साल की jail हो सकती है। जो movie download करते पकड़ा गया उस एभी jail हो सकती है।

Filmyzilla
Follow me
Latest posts by Aryan (see all)

Leave a Comment