Facebook पर 5 mins में 1000 likes कैसे बढ़ाएं?

नमस्कार दोस्तों, blogseva पर आपका स्वागत है। आज मैं आपको बताऊंगा Facebook par like kaise badhaye।

आजकल हर कोई facebook चलाता है और इसपर प्रतिदिन 1.79 billion users active रहते हैं। बहुत से लोग चाहते हैं कि वह facebook की अपनी posts पर ज़्यादा likes, comments और shares ला सकें ताकि वे अपने दोस्तों के बीच popular हो सकें और साथ में पैसे भी कमा सकें

क्योंकि आजकल बहुत से लोग ज़्यादा likes और friends की मदद से social media star बन रहे हैं जिससे वे popular बन जाते हैं और ज़्यादा paise कमा पाते हैं। इसके लिए वे बहुत से तकनीक इस्तेमाल करते हैं जो आम जनता को नहीं पता होता। इसी कारण वह आगे बढ़ते चले जाते हैं।

ज़ाहिर सी बात है आपके मन में भी यही सवाल उमड़ रहा होगा कि कैसे जल्द से जल्द फेसबुक पर likes बढ़ाएं ताकि अपने दोस्तों से आगे निकल सकें। आप की ही तरह ऐसे बहुत से लोग हैं जो ऐसा सोचते हैं।

पर वे ऐसा कर नहीं पाते क्योंकि उनको इसकी जानकारी नहीं है कि facebook likes kaise badhaye और app के ज़रिए fb pe like kaise kaise badhaye।

इसलिए आज मैं आपके लिए इन सभी चीजों के बारे में जानकारी लाया हूँ। और मैं आपको सिर्फ वही तरीके बताऊँगा जो असल में काम करते हों, ताकि आपका समय बरबाद न हो

अगर आपको लेख पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ ज़रूर share करें। तो चलिए जानते हैं Facebook par like kaise badhaye। 


Facebook par like kaise badhaye

Facebook पर likes बढाने के लिए कई तरीके हैं। आप natural तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपकी organic growth हो, facebook को आप पर trust हो और आप एक असली influencer बन सकें। जिससे लाखों लोग आपकी posts पर likes और comment करें।

या आप unnatural तरीकों की मदद भी ले सकते हैं। जैसे कई apps या websites की मदद से जिनसे likes और followers बढ़ाये जा सकते हैं। उस उसके लिए सही है अगर आपको fast result चाहिए और influencer बनने में कोई interest नहीं है। 

पर ध्यान दें, इन तरीकों में सावधान रहना पड़ता है क्योंकि अगर किसी दूसरे app या site में हम facebook login करते हैं तो वे facebook का password चुरा सकते हैं। इसके लिए हमें login करते ही अपना facebook password change करना पड़ता है।

या फिर आप facebook को पैसे देकर भी अपनी reach बढ़ा सकते हैं, जिसे facebook marketing कहते हैं। पर उसमें बहुत पैसे लगते हैं और उसका तभी फायदा है अगर आप professional business account बना रहे हैं। अगर आप personal account के लिए असली likes और comments बढाना चाहते हैं तो नीचे दिए तरीकों का इस्तेमाल कीजिये।

Likes पाने के लिए आपके 3 goals होने चाहिए-

  1. लोगों को आपकी post इतनी पसंद आये की वे उसे share करें।
  2. जैसे ही लोग आपकी post को देखें, वह उससे attract हो जाएं।
  3. Post देखने के बाद, वह कोई comment करें या उसके link पर click करें।

अगर आप लोगों से यह 3 काम करवाते हैं, तो आपकी post बहुत से लोगों तक पहुंचेंगी। फिर जिन लोगों ने आपके account के बारे में कभी नहीं सुना है, वे आपकी post देखने लगेंगे। 

फिर इससे facebook को signal मिलेगा कि आपकी posts और भी लोगों को दिखाए और आप famous हो जाएंगे।

फिर इतने ज़्यादा लोगों के ज़रिए आप अपनी posts पर link देकर youtube videos के views बढ़ा सकते हैं, website की views बढ़ा सकते हैं, games से पैसे कमा सकते हैं।

चलिए अब fb posts पर like बढाने के तरीकों को जानते हैं।

Also Read: Facebook page kaise banaye?


Natural तरीके

1. Re-design करके likes बढ़ाएं

सबसे पहले आपको एक viral post ढूंढनी है। आपको इसे ढूंढने की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी। आप जैसे facebook चलाते हैं, ऐसी posts सामने दिख जाती हैं।

आपको उस post का content/ text/ idea देखना है, कि क्या उससे copy किया जा सकता है। शायद उनका effect अच्छा हो, या quote अच्छा हो, या music अच्छा हो। 

आपको दूसरों का idea लेकर खुद का content बनाना है, उससे ज़्यादा अच्छा, high quality में, ज़्यादा colorful और ज़्यादा attractive। ऐसा आपने instagram reels पर भी देखा होगा कि same effect के साथ बहुत से लोग reel बनाते हैं, पर जिसकी quality ज़्यादा अच्छी और attractive होती है, उसी के views ज़्यादा आते हैं।

यह एक basic SEO method है, जो लोग websites, youtube में इस्तेमाल करते हैं और इसे facebook,  पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।


2. Consistent रहें

इसको आपने पहले बहुत बार सुना होगा। हर कोई youtuber, influencer, social media celebrity यही कहता है कि अपना content consistent डालते रहो नहीं तो लोग आपको भूल जाएंगे।

अपने facebook पर रोज़ एक नई post डालें और रोज़ न हो सके तो कम से कम हफ्ते में 4 बार post करें। इससे लोग आपके posts के साथ engage करते रहेंगे और आपके बारे में जानने के लिए interested रहेंगे।


3. सही time पर post करें

सही time पर post करना एक बहुत ही important step है ज़्यादा facebook likes लांर के लिए। आप नहीं चाहेंगे कि आपकी post बहुत सारी posts के नीचे आये बल्कि लोग जैसे ही facebook खोलें, तभी आपकी post सामने दिखनी चाहिए।

इसके लिए आपको पहले experiment करना होगा। आप अलग अलग time पर post कीजिये और देखिए कि किस समय सबसे ज़्यादा likes आते हैं, उसी समय post करें।

यह भी ध्यान रखें कि आपके posts के topic से related लोग कब ज़्यादा active होते हैं। जैसे fitness category के लोग सुबह ज़्यादा active रहते हैं, news के लोग शाम को, aesthetic posts के लोग रात को, love posts के लोग आधी रात को आदि।

इसके बाद आप अपना एक schedule बनाएँ, उसी समय रोज़ post करें। 

पहले आपको ध्यान देना है कि लोग कब ज़्यादा active होते हैं, फिर बाद में लोग ध्यान देंगे कि आप कब active होते हैं। ऐसे ही आप एक influencer बन सकेंगे।


4. Attractive images इस्तेमाल करें

क्या आप जानते हैं कि image वाले posts को 94% boost मिलता है?

Images और video content facebook पर सबसे ज़्यादा share किये जाते हैं। Picture एकदम हमारा ध्यान खींचती हैं और लोग उसे ज़रूर देखते हैं।

अगर आप low quality photos डालेंगे तो लोग आपको छपरी समझेंगे, इसलिए high quality और high standard की photos डालें। High standard से मेरा मतलब है कि ऐसी posts डालें जिससे लोगों के मन में आपके लिए respect बढ़े। लोग यह न समझें कि आपका बेकार और घिसा- पिटा content है।

अगर आप videos post करते हैं तो उसका thumbnail अच्छा रखें। और thumbnail को सिर्फ clickbait के लिए ही इस्तेमाल न करें बल्कि उसमें लगाई image के बारे में video के अंदर ज़रूर बताएँ।

साथ में आप अपने content को mix करके डालें, जैसे quotes, photos, videos, news, gifs आदि जिस्सेलोग bore न हों।

Also Read: Facebook se paise kaise kamaye?


5. Short post बनाएँ

आपको पता ही होगा कि आजकल किसी के पास time नहीं है। होता भी है तो लोग लम्बी videos को नहीं देखते, वह छोटी- छोटी videos को देखना पसंद करते हैं ताकि उन्हें instant knowledge मिले, instant laughter मिले, सब कुछ जल्दी- जल्दी हो।

अगर आप अपनी posts में quotes और shayari डालते हैं तो उन्हें on the point और short रखें ताकि जल्दी पढ़ा जा सके। अगर picture डालते हैं, तो उसके नीचे का caption short रखें।

अगर video बनाते हैं तो max 1-2 मिनट की बनाएँ। ऐसा content आजकल बहुत viral होता है। तभी facebook और instagram ने reels शुरू किया है और अगर आप short reels बनाते हैं तो आप देखेंगे कि normal posts के मुकाबले reels में ज़्यादा views और likes आते हैं।


6. Relevant posts बनाएँ

अगर आपने कभी youtube channel बनाने की सोची होगी और आपको topic नहीं पता हो कि किसपर बनाएँ, तो आपने ज़रूर सोचा होगा कि हर चीज़ की video बनाएँ। सारे topics cover करें।

मैंने भी ऐसा सोचा था, पर यह तरीका कभी successful नहीं हो पाता। क्योंकि लोगों को relevant topic ही पसंद आता है

अगर आप youtube पर fitness का channel ढूँढते हो और subscribe करते हो, तो यही चाहोगे कि आपको fitness videos ही देखने को मिलें। पर अगर वह channel एक दिन fitness, एक दिन property, एक दिन cars की post डाले, तो आपको पसंद नहीं आएगा। 

ऐसे ही आपको facebook पर relevant post डालनी चाहिए। जो आपका topic है, उसी से मिलती- जुलती posts होनी चाहिए।

पर आप कभी- कभी entertaining posts भी डाल सकते हैं। जैसे मेरे इस ⏬ instagram page पर general knowledge posts हैं पर एक बार मैंने comedy reel डाली, जो 1.3 million views तक पहुंच गई।

Facebook par like kaise badhaye

7. Trending बनें

अगर trending posts डालेंगे तो आपको सफलता मिलेगी। इससे लोग updated रहते हैं कि दुनिया में क्या चल रहा है और आपकी posts के viral होने के chances बढ़ जाते हैं। 

यह एक top SEO method है जो हर जगह काम करता है, blogging में, youtube में, facebook में, instagram पर आदि और human psychology के हिसाब से भी इंसानों का दिमाग updated information को ज़्यादा पसंद करता है।

नया- नया content बनाएँ, साथ में पुराने content को भी update करते रहें।

आजकल trend में क्या है, उसके लिए Google trends का इस्तेमाल करें।

Google trends से पता लगता है कि आजकल कौनसी चीज़ trend में हैं। लोग क्या search कर रहे हैं, google और youtube पर सबसे ज़्यादा क्या trending है?

आप उसमें topic लिखकर graph के रूप में trend देख भी सकते हैं। उसमें आपको 0-100 के बीच में यह पता लगेगा कि वह आजकल कितना  trending है।


8. Valuable posts बनाएँ

लोग वही posts पसंद करते हैं और उन्हीं accounts को follow करते हैं जिनसे उन्हें कुछ value मिलती है ताकि उनका समय ज़ाया न जाये।

जब भी आप कोई post बनाते हैं, उससे पहले खुद से पूछें- क्या यह post valuable है? क्या यह interesting है? क्या अगर same post आपको दिखती तो आप उसे पढ़ते? उस पर click करते?

इन सभी प्रश्नों को दिमाग में रखकर एक post बनाएँ जो लोगों को value दे। कुछ valuable post types हैं- news, discount, how to posts, tutorial, career development, recipe, top 10 posts, आदि।

Also Read: Internet seed kaise badhaye?


9. Posts recycle करें

आप अपनी ही पोस्ट को recycle कर सकते हैं। इसका मतलब पहले कभी आपकी कोई post अगर famous हुई हो और उस पर बहुत सारे likes आए हों, तो आप दोबारा अपने account पर post कर सकते हैं। 

इससे ज़्यादा likes आने के chance बने रहते हैं। एक ही पोस्ट को दोबारा डालने में आपको 3 से 4 महीने का wait करना चाहिए ताकि लोगों को वह याद न रहे। 

साथ में इस बात का भी ध्यान रखें कि वह post trend में ही रहे। या आप उस पोस्ट का idea लेकर अलग picture इस्तेमाल कर सकते हैं और same text रख सकते हैं।


10. दोस्तों को tag करें

जब भी कोई post डालें, उसमें अपने दोस्तों को ज़रूर tag करें। इससे उन्हें direct notification जाता है और आपके likes के chances बहुत ज़्यादा बढ़ जाते हैं।

इसको करते ही आपके फेसबुक पोस्ट पर बहुत सारे लाइक आने लगते हैं। और साथ में कमेंट भी आते हैं जिससे फेसबुक को लगता है कि यह एक अच्छी पोस्ट है और वह उसे और लोगों को भी दिखाने की कोशिश करता है।


11. Profile पूरी बनाएँ

अपनी फेसबुक profile में अच्छी dp लगाएं और साथ में अच्छा bio लिखें। जिस इंसान का bio बहुत ही अच्छा होता है, उस के account पर ज्यादा engagement होता है। 

ऐसा इसलिए क्योंकि जब लोग किसी के account पर जाते हैं तो सबसे पहले यही चीज देखते हैं और अगर उन्हें अच्छा लगता है तभी वह उसकी पोस्ट को देखते हैं और उसे like करते हैं।

पर इसका मतलब यह नहीं कि आप bio में अपनी life history लिख दें। अपने बारे में थोड़ा ही लिखें और एक mystery बना कर रखें जिससे लोगों को आपकी posts देखने का मन करे।


12. Engage करके likes बढ़ाएं

अगर आप अपने followers और friends के page पर भी like, comment और share करेंगे तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा। इससे वह आपके content को भी सच्चे मन से share करेंगे। 

कम से कम रोज़ आधा घण्टा तो आपको दूसरों की posts पर engagement करनी ही चाहिए। इसी तरीके से मैंने भी अपने instagram page पर एक हफ्ते में 200 followers बढ़ाए।

पर उसके बाद मैंने उसे ज़्यादा ही इस्तेमाल करना शुरू कर दिया (एक दिन में 9 घण्टे) जिससे मेरे account पर कुछ दिनों के लिए hold लग गया। इसलिए दूसरों की posts पर like comment ज़रूर करें पर आधा- एक घण्टा ही करें।

इससे आपके followers एक साथ एक positive environment बना रहेगा और आपका account grow कर पायेगा।

Also Read: online gas booking kaise kare?


13. Call to action दें

सबसे simple तरीका- आप अपनी facebook posts के like कैसे बढा सकते हैं?

जवाब– उनसे पूछकर

हर video के end में लोग बोलते हैं, plz subscribe and share, photos के नीचे भी लिखा होता है- share and like। अगर आप लोगों से बोलोगे, तो वह ज़रूर करेंगे। सब नहीं पर कुछ लोग तो करेंगे।

पर like के नाम पर ऐसी posts मत बनाएँ। ⬇️⬇️

Fb pe like kaise badhaye

Unnatural तरीके

ऊपर मैंने आपको जितने भी तरीके बताए, आप उन सभी को इस्तेमाल करके एक influencer बन सकते हैं। उसमें थोड़ा time ज़रूर लग सकता है, पर वह सारे genuine ways हैं।

अब मैं आपको उन तरीकों के बारे में बताऊंगा जिनसे आप बहुत ही जल्द फेसबुक पर likes बढ़ा सकते हैं। आप फेसबुक के likes खरीद भी सकते हैं या किसी website और app की मदद से बढ़ा सकते हैं। 

पर यह कभी-कभी करने के लिए ही अच्छा है क्योंकि अगर आप बार-बार इस method को try करेंगे, तो facebook को लगेगा कि आपके account में कुछ गड़बड़ है और आपका account ban भी हो सकता है।

1. Fb Liker app से likes बढ़ाएं

Fb Liker android फोन पर फेसबुक पर like पाने के लिए सबसे अच्छे auto liker app में से एक है। आपके FB status, फोटो पर लाइक बढ़ाना और यहां तक ​​कि आपके FB status पर कमेंट करना भी FB लाइकर के साथ possible है। AutoLikers के पिछले users का account आपके likes बढ़ाने के लिए इस्तेमाल होता है।

इस app पर आपको अपने facebook account से login नहीं करना पड़ता और उन्हें अपना password नहीं देना पड़ता जिससे यह spam free रहता है और आपका account बचा रहता हैं।

Likes बढाने के लिए आपको सिर्फ अपनी facebook post का link देना पड़ता है। फिर आप अपने account पर जितने मर्ज़ी likes बढ़वा सकते हैं।

इस app के features-

  • Automatically likes बढ़ने लगते हैं।
  • App को आसान से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक ही click में real time likes प्राप्त करें।
  • इसमें ads परेशान नहीं करती।
  • Interface easy to use है। 
  • Likes बढाने के लिए अपनी post का लिंक दें न कि फेसबुक आईडी या पासवर्ड दें।

2. Metal for facebook

यह app light है और बहुत ही fast है। सबसे अच्छी बात यह है कि metal किसी भी device से चला सक्तद हैं। और अब twitter भी इस app से उपलब्ध है। यह app battery भी कम खींचता है और यह facebook की जगह चलाया जा सकता है। इसका interface बिल्कुल facebook जैसा है।

Metal के features हैं-  

  • Facebook के जैसे ही notification, message, news आदि।
  • इसमें ads नहीं दिखते, इसी के वजह से battery भी कम इस्तेमाल होती है।
  • इसमें white, dark, blue, black अगल- अलग themes available हैं।

Also Read: Free me apna app kaise banaye?


3. Apental

Facebook पर like पाने के लिए Apental एक बेहतरीन app है। इससे आपको automatic comments, page likes और followers भी मिल सकते हैं। यह आपकी online presence बढाने में मदद करता है। 

इसके features हैं-

  • अनगिनत comments और likes FB पर।
  • इस app में user- friendly interface है।
  • अपनी images पर हज़ारों shares पाएं
  • यह app एकदम free है।
  • यह आसान, fast और smooth app है।

4. Get Instant likes

Get instant likes app से आपकी post पर तुरंत followers, likes, कमेंट और views पूरी तरह से free में बढ़ा सकते हैं। यह app आपको tags भी provide करता है जिनको इस्तेमाल कर आप facebook पर likes बड़ी आसानी से बढ़ा सकते हैं।

इसके features हैं-

  • यह बहुत ही fast और easy to use app है।
  • इस app से popular hashtags मिलते हैं जिनसे views में 200% boost हो सकता है। यह मेरा खुद का experience है।
  • सैंकड़ों likes और comments पाएँ।

5. Swipa- facebook likes increase

Swipa फेसबुक पर likes बढाने के लिए एक app है।

यह एक social media app है मतलब इसमें आप अलग account create कर सकते हैं और facebook की तरह लोगों से interact कर सकते हैं। इसमें facebook से जल्दी popular बन सकते हैं। 

उसके बाद आप अपना facebook account इससे link कर सकते हैं, जिससे लोग आपके swipa account सीधा facebook पर जाएंगे और आपकी posts को देखकर like करेंगे। 

आपको इस app में बहुत सारी hm और videos डालनी पड़ेंगी ताकि इसमें जल्दी से famous हो सकें और ऊना फेसबुक link लोगों को दे सकें। 

इस app के features हैं-

  • यह free iphone app है।
  • इसको इस्तेमाल करना आसान है और ज़्यादा followers लेकर आप आसानी से fb followers और likes increase कर सकते हैं।

6. Dj liker app

Android के लिए dj liker app एक free एप्लिकेशन है जो फेसबुक जैसे सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो और पोस्ट पर likes जोड़ता है। बहुत से लोग चाहते हैं कि उनके सोशल मीडिया पर अधिक likes आएं। बहुत सारे likes होने से दूसरे लोगों को लगता है कि आप famous हैं और आपकी post मायने रखती है।

यह उन लोगों के लिए एक बड़ी बात है जो अपने YouTube चैनल या किसी page की मार्केटिंग के लिए Facebook का उपयोग कर रहे हैं। फेसबुक जैसी सोशल मीडिया site पर आप जितने अधिक likes लाएंगे, उतना ही viral होने के chances बढ़ जाएंगे।

Dj liker app को डाउनलोड और इंस्टॉल करके, आप फेसबुक पर किसी भी तरह की पोस्ट पर 1,000 likes प्राप्त कर सकते हैं। App के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि ये likes सिर्फ नकली accounts से ही नहीं आते हैं बल्कि असली genuine लोगों से आते हैं। इसलिए यह एकदम सही app है।

ऐसे ही अन्य apps हैं- Vivo Liker, Yo liker, Mg-Likers, Like4Like, Likeulator, Liker.us, Wefbe, Hublaa आदि।

Also Read: Best photo editor app


7. Wefbee online tool

Like badhane wala app

Wefbee बहुत ही मस्त tool है, फेसबुक likes grow करने के लिए। इससे likes बढाने के लिए आपको wefbee.com पर जाना है। 

  1. सबसे पहले आपको इसका homepage दिखेगा। उसी में नीचे लिखा होगा- Auto Liker।
  2. अब आपके पास login का option दिखाई देगा। उसपर click करें।
  3. इसमें बाद आपको “generate token” का option दिखेगा। इसपर दबाकर आपको facebook की email और password भरना पड़ेगा। जब account login हो जाएगा। तब आपका token generate हो जाएगा।
  4. अब इसे नीचे copy- paste करदें। इसके बाद अपनी posts पर जितने मरज़ी likes बढ़ा सकते हैं।

यह tool “like for like” method का इस्तेमाल करता है। मतलब जिन लोगों ने इस app पर पहले login किया था, वह आपकी posts को like करेंगे और आपका account उनकी posts को like करेगा। यह सब खुद ही हो जाएगा क्योंकि app आपसे facebook control की permission मांगेगा।

अगर आप इस app पर login करेंगे तो आपका password भी इनके पास चला जायेगा पर उनका कहना की वे आपका password save नहीं करते, बस email और id save करते हैं। पर यह risk लेना आपके ऊपर है, में तो advice करूंगा कि इसे न ही इस्तेमाल करें क्योंकि password एक बार चला गया तो कुछ भी हो सकता है।


Conclusion

मुझे उम्मीद है कि आप को इस से बहुत कुछ सीखने को मिला होगा और समझ आ गया होगा Facebook par like kaise badhaye और fb pe like kaise badhaye app।

आपको यह article पसंद आया तो आप इसको अपने दोस्तों के साथ जरूर share कीजिएगा। 

आज हमने सीखा-

  1. Facebook par like kaise badhaye
  2. Facebook me like comment kaise badhaye
  3. Facebook photo like
  4. Like badhane wala app

आप का experience कैसा रहा आप उसे नीचे comment box में share कर सकते हैं और अगर आपको कोई doubt या problem है तो आप मुझसे नीचे comment box में पूछ सकते हैं या email कर सकते हैं।

मैं आपको जल्द से जल्द reply देने की कोशिश करूँगा।

धन्यवाद……..।

Facebook par like kaise badhaye और fb pe like kaise badhaye app पढ़ने के लिए शुक्रिया।


FAQ (Frequently Asked Questions)

Facebook like badhaye app

फेसबुक like बढ़ाने वाले app हैं- Dj liker, wefbee, Vivo Liker, Yo liker, Mg-Likers, Like4Like, Likeulator, Liker.us, Wefbe, Hublaa, get Instant likes, Apental, Metal और Fb liker app।

फेसबुक पर कमेंट कैसे बढ़ाएं?

फेसबुक पर कमेंट बढाने के लिए आपको real friends और followers बढाने होंगे। आप इसे apps के ज़रिए नहीं बढ़ा सकते।
इसके लिए आपको genuine followers चाहिए। वह आएँगे regular post करके, trending posts बनाकर, attractive images लगाकर, लोगों को valuable जानकारी देकर। इस तरह से आप लोगों का ध्यान भी खींच पाएँगे और वह आपकी पोस्ट पर कमेंट भी करेंगे।

Facebook par video kaise upload kare

Facebook पर वीडियो upload करने के लिए सबसे पहले फेसबुक app open करें। App open होते ही आपको लिखा दिखेगा What’s on your mind?
उसपर दबाएँ, फिर camera button पर दबाएँ।अब आपकी gallery खुल जाएगी, उसमें video चुनें। फिर उस video का caption लिखें और upload कर दें।

Facebook par apna naam kaise badle

Facebook app खोलें। ऊपर right corner में आपको 3 lines दिखेंगी, उसपर दबाएँ। फिर settings और privacy > settings > personal information > general में जाएं। फिर वहाँ अपना नाम बदल लें।

Facebook par page kaise banaye

Facebook app खोलें। ऊपर right corner में आपको 3 lines दिखेंगी, उसपर दबाएँ। फिर pages में जाएं और  create पर दबाएँ। उसमें अपना page name, description भरें और आपका page बन जायेगा।

Facebook par like kaise badhaye
Follow me

5 thoughts on “Facebook पर 5 mins में 1000 likes कैसे बढ़ाएं?”

      • #awesome😍 ❥❥═══
        🌷═══❥
        🌿❥❥══════❥❥
        #Fantastic😎 ❥❥═══
        ═══❥❥❥══════❥❥
        🌻🌻 #super😍🌿🌿 🌹
        ❥❥══════❥❥❥═══
        ═══❥❥👌👌 #gajab👌 ❥❥═
        ❥❥❥══════❥❥🌿🌿
        👌#dhasu😍👌 ❥❥═══
        ═══❥ ❥❥══════❥❥🌻
        🌹#lovely 🌹 ❥❥═══❥❥❥
        🌹══❥❥🌹 🌿#beautiful🌿
        ❥❥══════❥❥❥═🌹══
        ═══🌹 😎#solid😎 ❥❥═══❥❥
        ❥══════❥❥#attractive😎
        ❥❥══════❥❥❥═══

        ══════❥❥

        Reply

Leave a Comment